Wednesday, April 8, 2020

भक्त हनुमान को मेरा नमन है

चैत्र पूर्णिमा को जन्म लिए जो,
वीर हनुमान को मेरा नमन है।

शंकर सुवन केसरीजी के नंदन,
प्रतापी हनुमान को मेरा नमन है।

अंजनी के लाल पवन के लालन,
पुत्र हनुमान को मेरा नमन है।

जिनके हृदय में बसे राम-सीता,
सुहृदयी हनुमान को मेरा नमन है।

राम के चरणों में जो हैं सुशोभित,
भक्त हनुमान को मेरा नमन है।

जामवंत-सुग्रीव के संग में रहते,
मित्र हनुमान को मेरा नमन है।

लंका पहुँचकर सिया-सुधी लाए,
दूत हनुमान को मेरा नमन है।

रावण से कुपित हो,लंका जलाए,
गुणी  हनुमान को मेरा नमन है।

लक्ष्मण को जिलाने पर्वत लेआए,
महावीर हनुमान को मेरा नमन है।

भक्तों के बिगड़ी जो काम बनाते,
संकटमोचन हनुमान को मेरा नमन है।
                     सुजाता प्रिय
                     ०८ .०४.२०२०

4 comments:

  1. बहुत ही सुंदर हनुमान वंदना सखी ,सादर नमन

    ReplyDelete
  2. सादर धन्यबाद सखी !नमन

    ReplyDelete
  3. वाह !!!! संकटमोचन वीर बजरंगी की अद्भुत अभ्यर्थना सखी | नमन है आपकी श्रद्धा भावना को | सस्नेह -

    ReplyDelete
  4. सादर नमन सखी! बहुत-बहुत धन्यबाद।

    ReplyDelete