Tuesday, July 6, 2021

काव्यात्मक परिचय

जय मां वागीश्वरी 🙏
#साहित्य_संगम_संस्थान_झारखण्ड_इकाई
#दो

बिहार राज्य जन्मस्थान,नाम है सुजाता।
मुरली मनोहर पिताजी हैं, शकुंतला है माता‌।

ससुराल बिहार शरीफ नालंदा, रांची है निवास।
शंकर प्रिय पति परमेश्वर,जिनपर है विश्वास।

भाई-बहनों में बड़ी हूं,दो बेटियों की माता।
छोटा-सा परिवार यही, दिया है मुझे विधाता।

सिलाई-बुनाई, कढ़ाई-पेंटिग में रखती अभिरुचि।
संगीत-चित्रकारी, मूर्ति निर्माण में भी मेरी रुचि।

भावों के मनके गुथकर कविताएं मैं रचती हूं।
शिक्षाप्रद कहानियां-नाटक भी थोड़ा लिखती हूं ‌।

हर विधा की हूं मैं, छोटी-सी साहित्यकार ‌।
सभी साहित्यकार मित्रो को,मेरा नमस्कार ।
           सुजाता प्रिय 'समृद्धि'

6 comments:

  1. वाह! आपका सुंदर सटीक परिचय देती उत्कृष्ट रचना।

    ReplyDelete
  2. सादर धन्यवाद बहना।

    ReplyDelete
  3. प्रिय सुजाता जी , बहुत ही सुंदर परिचय दिया आपने अपना | सरस्वतीसुता सुजाता जी का इससे सुंदर परिचय हो नहीं सकता |आप यूँ ही माँ शारदे की प्रिय संतान बनी रहें | हार्दिक शुभकामनाएं आपके लिए |

    ReplyDelete
  4. बहुत-बहुत बहुत धन्यवाद आ.सखी आपका आशीर्वाद की आकांक्षी हूं ।मुझे आपका व्हाट्सएप नम्बर चाहिए।

    ReplyDelete
  5. कल फेकबुक पर भेजती हूं पर मुझे लगता है आप के पास मेरा नम्बर था। मैंने एक बार बात भी की थीं आप से।

    ReplyDelete
  6. अभी आपका नम्बर मेरे पास नहीं है सखी!

    ReplyDelete