Thursday, September 19, 2019

सौ बार करूँ सजदे

      सौ  बार  करूँ सजदे, सौ  बार  करूँ मिन्नत।
      बस आपके कदमों में ऐ खुदा है मेरी जन्नत।
                            खुद सर
                      को झुका करके ,
                    हम  बंदगी  करते हैं।
                    दरिया में घिरी कश्ती ,
                          तेरे हाथ में
                             देते हैं।
       अब तू ही पार लगा ,बढ़ा तू मेरी हिम्मत।
                            मालिक
                          तेरे  वंदे. पर,
                   मुश्किल की घड़ी आई।
                  तेरे दिल की अदालत में,
                          रख ले  मेरी
                           सुनवाई।
     फरियाद मेरी सुन ले,दुश्मन से करा मिल्लत।
                           माना हम
                          काफिर  हैं,
                   पर तुम तो रहमदिल हो।
                    हम   राह  भटक  बैठे,
                         तुम  तो   देते 
                           मंजिल हो।
      तू ही हो मेरे रहवर ,कर तू ही सदा रहमत।
                          सुजाता प्रिय

10 comments:

  1. जी नमस्ते,
    आपकी लिखी रचना हमारे सोमवारीय विशेषांक
    २३ सितंबर २०१९ के लिए साझा की गयी है
    पांच लिंकों का आनंद पर...
    आप भी सादर आमंत्रित हैं...धन्यवाद।

    ReplyDelete
  2. बहुत-बहुत धन्यबाद स्वेता मेरी लिखी रचना को सोमवारीय विशेषांक में साझा करने के लिए।सप्रेम आभार।स्नेहाशीष।

    ReplyDelete
  3. सौ बार करूँ सजदे, सौ बार करूँ मिन्नत।
    बस आपके कदमों में ऐ खुदा है मेरी जन्नत।
    खुद सर
    को झुका करके ,
    हम बंदगी करते हैं।
    दरिया में घिरी कश्ती ,
    तेरे हाथ में
    देते हैं।.... बेहतरीन सृजन सखी
    सादर

    ReplyDelete
  4. धन्यबाद सखी! आभारी हूँ।

    ReplyDelete
  5. बहुत ही सुंदर भावपूर्ण रचना.... सखी

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत-बहुत धन्यबाद सखी।

      Delete
  6. बहुत ही सुन्दर...बेहतरीन...
    दरिया में घिरी कश्ती ,
    तेरे हाथ में
    देते हैं
    अब तू ही पार लगा ,बढ़ा तू मेरी हिम्मत
    दिल से निकली भावपूर्ण प्रार्थना

    ReplyDelete
  7. सादर धन्यबाद सखी।

    ReplyDelete
  8. बहुत कातर फ़रियाद।
    सजदे में सुंदर सृजन सखी।

    ReplyDelete